Type Here to Get Search Results !

Dofollow-Dofollow Backlinks Instant Approval Post/Blog Commenting Sites List - 2019

https://www.lifestorybreking.com/2019/02/dofollow-dofollow-backlinks-instant.htm

Hello Friend आप लोग कैसे है मै उम्मीद करता हूँ की आप लोग ठीक होंगे,
आज के इस पोस्ट में मै आप सभी को Dofollow Backlinks के बारे में बताने वाला हूँ की आप लोग अपने Blog/Website's के लिए और अपने ब्लॉग के पोस्ट के लिए किस तरह से कमेंट कर के Dofollow Backlinks बना सकते है.

Backlinks Type?

  1. Nofollow BackLink
  2. Dofollow BackLink

1. Nofollow BackLink

Nofollow BackLink - जब कोई Website किसी दूसरी Website को link करती है पर उस link के पास Nofollow tag होता है, तो link Juice Pass नहीं करता, Page की Ranking के लिए Nofollow links Useful नहीं हैं क्योंकि वह कुछ भी Contribute नहीं करते। आम तोर पर, एक Webmaster Nofollow tag तब Use करता है, जब वह किसी Unreliable site से link out करता है। Example: दुसरे blogs पर Comments से links।

दोस्तों जिस तरीके से मैंने आपको बताया की Dofollow Backlinks से link juice आपके Blog में flow होता है लेकिन Nofollow Backlink में आपके ब्लॉग में कोई भी link Juice फॉलो नहीं होता है और Nofollow Backlinks से आपके ब्लॉग की SEO रैंकिंग इन्फ्लुएंस नहीं होती है।

मेरा कहने का मतलब है की Nofollow Backlinks से आपके ब्लॉग की गूगल रैंकिंग में कोई फर्क नहीं पड़ता है। तो क्या इसका मतलब है की आपको केवल Dofollow Backlinks बनाना चाहिए और Nofollow Backlinks नहीं ?

दोस्तों माना की Dofollow Backlinks Seo के लिए बेस्ट होता है लेकिन आप Nofollow Backlinks को Completely इग्नोर नही कर सकते हो और अगर आप Nofollow Backlinks को इग्नोर करोगे तो आपकी Blog की Seo ख़राब हो जाएगी।

Nofollow Links Simply Search Engine Bots को Link Follow करने के लिए Allow नहीं करते। सिर्फ इंसान ही Links को Follow कर पाएंगे। मान लीजिये की आप एक Blogger हैं जिन्होंने अभी अभी एक Blog बनाया हैं। अब Google, Bing को कैसे पता चलेगा की आपने Blog बनाया हैं। इसके लिए आपको अपना ब्लॉग का Sitemap Google Search Console में ऐड करना पड़ेगा। जब आप Sitemap सबमिट कर देंगें तब Google Bots (इसे आप Spider भी कह सकते हैं। इनका काम होता हैं की यह किसी वेबसाइट पर जाये और वहाँ पर जो भी Data हैं उसे Scan करे) आपके ब्लॉग को Crawl करेंगे और आपक़ी Site को Index करेंगें ताकि कोई Reader आपको Search Engine में ढूढ़ सके।

अब यह आप पर निर्भर करता हैं की आप कोन से Post Search Engine में Index करवाना चाहते हैं और कोन से नहीं। इसे हम Index और No Index के ज़रिये कर सकते हैं। अगर आप इसको Google Bots से छुपाना चाहते हैं तो आप Nofollow या Noindex टैग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसी तरह आप किसी दूसरी वेबसाइट का भी Nofollow टैग का इस्तेमाल करके फॉलो करने से रोक सकते हैं। यही Nofollow या Nofollow Backlinks का मतलब ओर इनका जरिया होता है। इसी तरह आप Nofollow backlinks प्राप्त कर सकते हैं, किसी दूसरी वेबसाइट को Backlinks दे सकते हैं या दूसरी वेबसाइटों को Backlink प्राप्त करने से रोक सकते हैं।

कुछ इस तरह होती है - एक No Follow Link

http://www.example.com

2.Dofollow BackLink

Dofollow Backlinks देखिये Dofollow Backlinks को आप परमानेंट Backlinks भी कह सकते हैं, Dofollow Backlinks आपके वेबसाइट पर Minimum से Minimum एक साल तक रहता हैं. Dofollow Backlink के अंदर Guest Post, Article Submission, Web 2.O Directory, Dofollow Comments, आते हैं.

How Do Dofollow Backlinks Work?

दोस्तों Dofollow Backlinks वो Backlinks होता है जिससे आप के Blog-Website पर किसी दुसरे Site से Visitor आएंगे, और Dofollow Backlinks Blog, Website के लिय बहुत ही Important होते है, अगर आप Blog-Website को Ranking करवाना चाहतें है तो Dofollow Backlinks बनाना हो गा .

What is Blog Commenting?

If we define blog commenting then it is a relationship between a blogger and a reader.

उस Post के बारे में कीसी Blog के पाठक के विचारों और सुझावों को जानने का यह एक बहुत अच्छा तरीका है। यदि लेख में Blogger द्वारा की गई कोई गलती है, तो लेखों की मदद से इसमें से सुधार किया जा सकता है।

जब Visitor कीसी Post पर टिप्पणी करते हैं, तो Blogger को पता चलता है की लोग उनके पोस्ट को कितना पसंद कर रहे हैं और सुझाव दे रहे हैं। जब लोग कीसी Blogger पर टिप्पणी करते हैं, तो Blog अधिक आकर्षक लगता है और इससे Blog पर Traffic बढ़ जाता है।

यदि कीसी Blog, Website पर अच्छी मात्रा में टिप्पणी कर रहे हैं, तो वह विशेष लेख अधिक आकर्षक है और Google उस Blog को खोज इंजन पेज में उच्च Ranking देगा। आपके Blog के लिए टिप्पणी करने के लिए Backlinks बनाने का एक अच्छा तरीका है।

Friend अगर आप अपने Blog/Website के लिय Comment कर के Dofollow Backlinks बनाना चाहते है तो निचे Link पर Click कर के, उन साईट के Post पर Comment कर के Dofollow Backlinks बना सकते है.!

Dofollow Backlinks 100 Sites List - 2019

Dofollow Backlinks Sites List - 2019 Download

Click Here For Download



अगर आप लोग इससे अधिक Blogger/Websie के बारे में और जानना चाहते है तो आप इस लिंक पर Click कर सकते हो.- Click Here

तो दोस्तों आज के पोस्ट में बस इतना ही,
 तो फिर मिलते है अगले पोस्ट में ,
           जय हिन्द जय भारत.

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

LifeStory: SEO, SEM, blogging, Tip's, Latest, Review
SEO, SEM, blogging, Tip's, Latest, Review, affiliate marketing, social media marketing, how to earn money with blogging, Entertainment, Breaking News, Health Tips, LifeStory, Video, News, Sport, Trailer, WorldNews, Tips, and Tricks, Social Media. All information Provided