Type Here to Get Search Results !

Jammu and Kashmir's Pallavama district is a major attack, जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में आंतकियों बहुत बड़ा हमला

Jammu and Kashmir's Pallavama district is a major attack, जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में आंतकियों बहुत बड़ा हमला, जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

Jammu and Kashmir's Pallavama
भारत: - जम्मू-कश्मीर के पुलावामा जिले में गुरुवार शाम हुए बड़े आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 18 जवान शहीद हो गए हैं। आंतकियों ने श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर अवंतिपोरा इलाके में सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया। जैश के आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस को टक्कर मारी और बस को ब्लास्ट कर उड़ा दिया। पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल ने 2018 में जैश ज्वाइन किया था। इस हमले के बाद से ही दक्षिणी कश्मीर के कई इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है।


Jammu and Kashmir's Pallavama

Jammu and Kashmir's Pallavama district is a major attack, पीएम मोदी ने की NSA अजीत डोभाल से बात, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान.


जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए और कई जवानों की हालत गंभीर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हमले की निंदा की पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस मसले पर बात की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर आतंकी हमले को घृणित एवं निंदनीय कृत्य बताते हुए कहा कि हमारे वीर सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा.


प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला घृणित कृत्य है. मैं इस कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं.' मोदी ने कहा, 'हमारे वीर सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.' प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलवामा हमले से उत्पन्न स्थिति के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह एवं शीर्ष अधिकारियों से बात की है. उन्होंने कहा कि पूरा देश वीर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है, उन्होंने कहा कि वह इस घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को को जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. जैश आतंकी ने 350 किलो विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी थी.

पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में जिस कार ने सीआरपीएफ जवानों के बस में टक्कर मार आतंकी हमले को अंजाम दिया, उस कार को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी आदिल अहमद डार चला रहा था. आतंकी आदिल अहमद डार घाटी का ही रहने वाला था. आतंकी आदिल अहमद, जिसे 'आदिल अहमद गाड़ी टकराने वाला' और 'गुंडिबाग के वकास कमांडो' के रूप में भी जाना जाता है, वह पिछले साल ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था.

Pulwama Terror Attack: पुलवामा हमले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर बोलीं प्रियंका गांधी: अभी राजनीति पर बात करने का समय नहीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को कठोर कदम उठाने चाहिए.


नई दिल्ली: Pulwama IED Blast : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में आत्मघाती हमले  में सीआरपीएफ के अब तक 40 जवान शहीद हो चुके हैं. पुलवामा में आतंकी हमले ने देश में है और सभी इस हमले की कड़ी निंदा कर रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाकर किए गए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को कठोर कदम उठाने चाहिए. लखनऊ में आज प्रियंका की प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी थी, मगर प्रियंका गांधी ने इस आतंकी हमले को देखते हुए उसे रद्द कर दिया. हालांकि, वह मीडिया के सामने आईं और उन्होंने इस हमले पर दुख जताया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस दुखद घड़ी में एक एक देशवासी जवानों के परिवारों के साथ है. आप हौसला बनाए रखें, हम सब कंधे से कंधा मिलाकर आपके साथ हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.