Type Here to Get Search Results !

Maha Shivratri 2019 date in India, महा शिवरात्रि 2019, Happy Maha Shivratri

Maha Shivratri 2019 date in India, महा शिवरात्रि 2019 भारत में तिथि: महा शिवरात्रि सबसे शुभ हिंदू त्योहारों में से एक है जो भगवान शिव की श्रद्धा में मनाया जाता है। यह सर्दियों के अंत और वसंत की शुरुआत का प्रतीक है, और माना जाता है कि यह शिव और शक्ति के अभिसरण का दिन है।

Maha Shivratri 2019 date in India, महा शिवरात्रि 2019


Maha Shivratri 2019 date in India, महा शिवरात्रि 2019 भारत में तिथि: महा शिवरात्रि, जो 'शिव की महान रात' में तब्दील होती है, भारत भर में भगवान शिव के भक्तों द्वारा मनाया जाने वाला त्योहार है। यह त्योहार हिंदू महीने फाल्गुन या माघ में कृष्ण पक्ष के दौरान अमावस्या की चौथी रात को मनाया जाता है। यह दिन हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, भगवान शिव को समर्पित करने के लिए मनाया जाता है, जिन्हें 'बुराई का नाश करने वाला' माना जाता है। इस साल यह 4 मार्च को पड़ता है।


  • It is believed that the stars in the northern hemisphere are at optimum positions on this day, and help raise the spiritual energy of a person.


  • यह माना जाता है कि इस दिन उत्तरी गोलार्ध में तारे इष्टतम स्थिति में हैं, और किसी व्यक्ति की आध्यात्मिक ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करते हैं।
महा शिवरात्रि 2019


महा शिवरात्रि 2019

यह त्योहार सर्दियों की समाप्ति और वसंत की शुरुआत का प्रतीक है, और माना जाता है कि यह शिव और शक्ति के अभिसरण का दिन है। इस वर्ष की चतुर्दशी तिथि शाम 4.28 बजे शुरू होगी और सुबह 7.07 बजे (5 मार्च) को समाप्त होगी। अधिकांश अन्य त्योहारों के विपरीत, 

महा शिवरात्रि रात में मनाई जाती है



महा शिवरात्रि रात में मनाई जाती है, और यह एक महत्वपूर्ण अवसर है। ज्यादातर लोग इस दिन उपवास रखते हैं और मंदिरों में पूजा और फल चढ़ाते हैं। समारोह में मंदिरों में एक पूरी रात की सतर्कता भी शामिल है, जो रोशनी और रंगीन सजावट से सजी हैं। यह संयम, क्षमा, पश्चाताप, ईमानदारी और दया पर ध्यान केंद्रित करने का भी समय है।

#Happy Maha Shivratri 2019 Wishes Images, SMS, Messages, Status, Photos, Quotes: One of the most anticipated Hindu festivals, Shivratri is celebrated on the 14th day of every lunar month. Consequently, there are 12 Shivratri in a year and one Maha Shivaratri. This year, it falls on March 4 2019.


#May Lord Shiva shower blessings upon each and everyone‘s family.
Happy Maha Shivratri.

#May Lord Shiva shower blessings upon each and everyone‘s family. Happy Maha Shivratri.

#Happy Maha Shivratri. May Lord Shiva grant you all your wishes.

#Happy Maha Shivratri. May lord Shiva grant you all your wishes.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.